उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक डीएम को ईमानदारी की ऐसी सजा दी जिसे जानकर आप चौक उठेंगे ?

0
2424

वैसे आपको तो पता ही होगा कि जबसे उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनी है तबसे उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का कुछ काम करते हुए नजर आ रही है और योगी जी के राज में अच्छे अच्छो की नींद उड़ा के रख दी है | और आपको बता दे कि ये वही पुलिस है जो अखिलेश सरकार की राज में अगर किसी लड़की का बलत्कार भी हो जाये तो केश नही दर्ज करती थी लेकिन जबसे योगी राज आया है तबसे कानून व्यवस्था बहुत ही अच्छे से समझ आ गयी है और जाति पाति के आधार पर हुई भर्तियां धांधली पर हर बार सवाल खड़े होते रहे हैं।

अब बात करते है डीएम की सबसे ऊपर नाम मेरठ ज़िले की इमानदार डीएम बी चंद्रकला का आता है। चंद्रकला वर्तमान आईएएस अधिकारियों में महिला होने के बावजूद सबसे तेज तर्रार अधिकारियों की फेहरिस्त में शुमार की जाती हैं। फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी पीछे छोड़ चुकी हैं। वह कड़ी कार्रवाई और अपने तीखे तेवर के लिए भी सुर्खियां बटोर चुकी हैं। चंद्रकला ने साक्षी महराज के विवादित बयान पर कड़ी कार्यवाई की थी।

7 जनवरी 2017 को बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था, देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए मुसलमान ज़िम्मेदार हैं। उनके इस बयान पर कार्रवाई करते हुए बी चंद्रकला ने उनके खिलाफ कड़ी जांच के आदेश दिए थे। बी चंद्रकला को  सरकार ने प्रमोशन कर दिया। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार का दौर शुरु हो गया है जिसमें तबादले का दौर भी शुरू हो चुका। अधिकारियों के तबादले के बाद अब मेरठ ज़िले की इमानदार डीएम बी चंद्रकला को डीएम पद से हटाकर केंद्र सरकार के पेयजल विभाग में उपसचिव बनाया गया है। आखिर डीएम को पेयजल दे दिया गया।